Home > राज्य > अन्य > कर्नाटक सरकार ने प्रज्वल रेवन्ना को पकड़ने के लिए CBI से मांगा सहयोग, ग्लोबल लुकआउट नोटिस जारी

कर्नाटक सरकार ने प्रज्वल रेवन्ना को पकड़ने के लिए CBI से मांगा सहयोग, ग्लोबल लुकआउट नोटिस जारी

कर्नाटक सरकार ने प्रज्वल रेवन्ना को पकड़ने के लिए CBI से मांगा सहयोग, ग्लोबल लुकआउट नोटिस जारी
X

नईदिल्ली। कर्नाटक सरकार ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जनता दल (एस) नेता प्रज्वल रेवन्ना का पता लगाने के लिए अन्य देशों से मदद लेने का आग्रह किया है। रेवन्ना पर कथित तौर पर कई महिलाओं से यौन शोषण का आरोप है।विशेष जांच दल (एसआईटी) ने आज कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को रेवन्ना के खिलाफ चल रही जांच के बारे में जानकारी दी। सीबीआई से जुड़ा यह कदम इसी बैठक के बाद आया है।

पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा के पोते रेवन्ना वीडियो वायरल होने के बाद देश छोड़ कर जर्मनी चले गए थे। इस मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि पीड़ितों की सुरक्षा की जानी चाहिए और इस मामले में जो भी आरोपित है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

इस पत्र में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह को भाजपा नेता देवराज गौड़ा रेवन्ना के बारे में जानकारी दी थी। इसके बावजूद उन्हें टिकट दिया गया। यह चौंकाने वाली बात है। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए एक और झटका था कि इस मामले को प्रधानमंत्री मोदी के ध्यान में लाने के बावजूद उन्होंने उनकी ओर से अभियान चलाया।उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जानबूझकर प्रज्वल को भारत से भागने में सक्षम बनाया। हरियाणा के पहलवानों, मणिपुर की घटनाओं पर प्रधानमंत्री मोदी ने चुप्पी साध रखी है। उन्होंने कहा कि माताओं-बहनों की खातिर लड़ना कांग्रेस पार्टी का नैतिक कर्तव्य है।

Updated : 4 May 2024 12:21 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top