Home > खेल > क्रिकेट > IPL इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने पीयूष चावला

IPL इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने पीयूष चावला

IPL इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने पीयूष चावला
X

मुंबई। मुंबई इंडियंस के अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की।

चावला ने पावरप्ले के बाद पहली गेंद पर खतरनाक रिंकू सिंह को आउट किया, जिससे वह ड्वेन ब्रावो से आगे निकल गए और 184 विकेट लेकर दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। राजस्थान रॉयल्स के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल इस लीग के इतिहास में 200 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो 123 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 178 विकेट लेकर चौथे स्थान पर हैं।चावला ने मैच में 3 ओवर में 15 रन देकर 1 विकेट लिया।

आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने पीयूष चावला

मैच की बात करें तो केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेंकटेश अय्यर और मनीष पांडे के बीच 83 रनों की साझेदारी की बदौलत सभी विकेट खोकर 169 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 18.5 ओवरों में 145 रन पर सिमट गई और केकेआर ने 24 रनों से मैच जीत लिया। केकेआर की ओर से मिशेल स्टार्क ने 3.5 ओवरों में 33 रन देकर 4 विकेट लिया। मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए 56 रन बनाए।

Updated : 4 May 2024 6:59 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top