Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > ट्रेन में बम की सूचना से मचा हड़कंप, भोपाल में रोक कर ली गई तलाशी

ट्रेन में बम की सूचना से मचा हड़कंप, भोपाल में रोक कर ली गई तलाशी

ट्रेन में बम की अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

ट्रेन में बम की सूचना से मचा हड़कंप, भोपाल में रोक कर ली गई तलाशी
X

भोपाल। प्रदेश की राजधानी के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार सुबह पुणे से जम्मू तवी जाने वाली 11077 झेलम एक्सप्रेस में बम होने की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना के बाद जीआरपी ने रानी कमलावति स्टेशन पर ट्रेन को रोका और सतर्कता के साथ पूरी ट्रेन की चेकिंग की गई, लेकिन कोई विस्फोटक नही मिला। जीआरपी ने ट्रेन में बम होने की बात कहने वाले यात्री को हिरासत में ले लिया है।

झेलम एक्सप्रेस प्रतिदिन सुबह 8.31 बजे रानी कमलापति स्टेशन पर पहुंचती है। रानी कमलापति स्टेशन पहुंचने से पहले ट्रेन की एस 9 बोगी में सवार पुणे के एक यात्री ने टीसी को ट्रेन में बम होने की जानकारी दी। बम की जानकारी मिलते ही टीसी ने तुरंत कंट्रोल रुम को सूचित किया। इसके बाद ट्रेन को रानी कमलापति स्टेशन पर रोका गया। यात्री सहित सुरक्षाकर्मी अलर्ट हो गए। स्टेशन पर आरपीएफ, जीआरपी और हबीबगंज पुलिस ने डॉग स्क्वायड की टीम के साथ पूरी ट्रेन की सघन जांच की, लेकिन कुछ भी नहीं मिला। तब जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली और ट्रेन को भोपाल से आगे के लिए रवाना किया गया।

ट्रेन को भोपाल से रवाना करवा दिया

हबीबगंज थाना प्रभारी सुधीर अरजारिया ने बताया कि शुक्रवार सुबह सूचना मिली थी कि इटारसी से आने वाली झेलम एक्सप्रेस में कोई संदिग्ध वस्तु है। यह सूचना टीसी को एक यात्री ने दी थी। स्टेशन पर पूरी ट्रेन की चेकिंग की गई है, लेकिन ट्रेन से कुछ भी नहीं मिला। इसके बाद ट्रेन को भोपाल से रवाना करवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति ने बम होने की सूचना दी थी, उसे हिरासत में लेकर थाने लाए हैं उससे पूछताछ कर रहे हैं।

Updated : 6 May 2024 2:35 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top