Home > लोकसभा चुनाव 2024 > मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव 2024: सज चुका है विदिशा का रण, शिवराज सिंह चौहान Vs प्रताप भानु शर्मा, देखिए किसको सबसे ज्‍यादा मिल रहा जनता का प्‍यार।

मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव 2024: सज चुका है विदिशा का रण, शिवराज सिंह चौहान Vs प्रताप भानु शर्मा, देखिए किसको सबसे ज्‍यादा मिल रहा जनता का प्‍यार।

मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव 2024: सज चुका है विदिशा का रण, शिवराज सिंह चौहान Vs प्रताप भानु शर्मा, देखिए किसको सबसे ज्‍यादा मिल रहा जनता का प्‍यार।
X

विदिशा लोकसभा सीट हमेशा से ही मध्यप्रदेश की हाई-प्रोफाइल सीटों में से एक रही है क्‍योंकि इस सीट ने भारतीय राजनीति को देश के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी सहित कई दिग्गज नेता दिए हैं। इस बार विदिशा सीट भाजपा के वरिष्‍ठ नेता शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस के प्रताप भानु शर्मा का भविष्य तय करेगी।

यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि जनता सबके पसंदीदा मामाजी को चुनेगी या कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता प्रताप भानु शर्मा को।

विदिशा में 7 मई को मतदान है, इसलिए दोनों पार्टी के नेता अपने चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं..

शिवराज सिंह चौहान को मिल रहा है लाड़ली बहनों का अपार प्‍यार और समर्थन

मध्‍यप्रदेश के पूव मुख्‍यमंत्री शिवराज चौहान लगभग 20 वर्षों के बाद अपने गृह क्षेत्र विदिशा में लौट रहे हैं, जहां उन्‍हें जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। प्रदेश भर की लाड़ली बहनें उनसे कितना प्‍यार करती हैं यह तो विधानसभा चुनाव में देखा जा चुका हैं। विदिशा सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान लाड़ली और भांजे-भांजियां अपने मामा के प्रति प्‍यार दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

विदिशा लोकसभा क्षेत्र में प्रताप भानु शर्मा की स्थिति:

दूसरी ओर प्रताप भानु शर्मा भी कांग्रस पार्टी के चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं।


प्रताप भानु शर्मा ने पहले 1980 और 1984 में विदिशा लोकसभा क्षेत्र से जीत हासिल की थी। कांग्रेस ने भाजपा से सीट छीनने के लिए भानु प्रताप शर्मा को फिर से मैदान में उतारा है, लेकिन पर्यवेक्षकों को उम्मीद है कि शिवराज सिंह चौहान रिकॉर्ड अंतर से जीतेंगे।

Also Read: इंदौर में कांग्रेस उम्‍मीदवार की नाम वापसी के खिलाफ याचिका दायर, मोतीसिंह को प्रत्‍याशी घोषित कराने की मांग

Updated : 2 May 2024 1:17 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top