Home > अर्थव्यवस्था > Adani समूह की बढ़ी मुश्किलें, SEBI ने 6 कंपनियों को जारी किया कारण बताओ नोटिस

Adani समूह की बढ़ी मुश्किलें, SEBI ने 6 कंपनियों को जारी किया कारण बताओ नोटिस

कानूनी सलाह के अनुसार बाजार नियामक सेबी की इस नोटिस से उनके कारोबार पर बहुत मामूली असर पड़ सकता है।

Adani समूह की बढ़ी मुश्किलें, SEBI ने 6 कंपनियों को जारी किया कारण बताओ नोटिस
X

नईदिल्ली। बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने अडाणी समूह की कम से कम छह कंपनियों को कारण बताओ नोटिस भेजा है। सेबी ने इनको यह नोटिस संबंधित पक्ष लेन-देन के कथित उल्लंघन और सूचीबद्धता नियमों का अनुपालन नहीं करने के लिए जारी किया है।

शेयर बाजार को दी गई सूचना में इन कंपनियों ने इसका खुलासा किया है। समूह की इन कंपनियों में अडाणी एंटरप्राइजेज, अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन, अडाणी पावर, अडाणी एनर्जी सॉल्यूशंस, अडाणी टोटल गैस और अडाणी विल्मर शामिल हैं। इन कंपनियों ने वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च) के अपने-अपने वित्तीय परिणामों में सेबी के नोटिस की जानकारी का खुलासा किया है। हालांकि, कंपनियों ने कहा है कि कानूनी सलाह के अनुसार बाजार नियामक सेबी की इस नोटिस से उनके कारोबार पर बहुत मामूली असर पड़ सकता है।

शेयर मूल्य हेरफेर के आरोप लगाने के बाद जारी

अडाणी समूह की इन छह कंपनियों को सेबी का कारण बताओ नोटिस उस जांच का हिस्सा है, जो शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च के जनवरी 2023 में अडाणी समूह के खिलाफ कॉर्पोरेट धोखाधड़ी और शेयर मूल्य हेरफेर के आरोप लगाने के बाद जारी की गई थी। हालांकि, अडाणी समूह ने उन सभी आरोपों और किसी भी गलत काम से इनकार किया है। रिपोर्ट के कारण शेयर बाजार में समूह की कंपनियों के शेयर में भारी गिरावट आई थी लेकिन बाद में समूह की कंपनियों के शेयरों ने बाजार में वापसी की थी।

Updated : 3 May 2024 1:07 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top