Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > रायबरेली में चार बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, आधार कार्ड समेत कई फर्जी दस्तावेज हुए बरामद

रायबरेली में चार बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, आधार कार्ड समेत कई फर्जी दस्तावेज हुए बरामद

पलिस अधीक्षक ने बताया कि चारों आरोपियों को पकड़कर दीवानी कचहरी स्थित एसीजीएम कोर्ट नंबर चार में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया है।

रायबरेली में चार बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, आधार कार्ड समेत कई फर्जी दस्तावेज हुए बरामद
X

रायबरेली। उत्तर प्रदेश में जनपद रायबरेली और उन्नाव में रह रहे चार बांग्लादेशी नागरिकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से बांग्लादेशी पासपोर्ट समेत अन्य चीजें मिली हैं। यह लोग यहां पर फर्जी तरह से क्लीनिक चला रहे थे।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि, पुलिस को इनपुट मिला कि उन्नाव जनपद के मौरांवा कस्बे व रायबरेली के खीरो कस्बे समेत अन्य जगहों पर बांग्लादेशी नागरिक फर्जी तरह से रह रहे हैं। उनके साथ उनके रिश्तेदार भी है। यहां पर ये लोग क्लीनिक चलाकर अपना भरण पोषण करते हैं। इसके बाद पुलिस ने इन लोगों की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान पता चला कि डेढ़ वर्ष पूर्व कस्बे में ही जमीन खरीदकर मकान बनाने वाले कमल अतरहर रोड एक क्लीनिक चलाता था। उसके साथ मंतोष भी रहता था। वही, तनमय महरानीगंज और इन सभी को यहां लाने वाला प्रकाश हलदर उन्नाव जनपद के मौरांवा में अपना क्लीनिक चलाता था। तमाम सुबूत इकट्ठा करने के बाद पुलिस ने सबसे पहले प्रकाश को उठाया। पूछताछ में उसने कई अहम जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस उसके साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया।

आरोपितों के पास से तीन बांग्लादेशी पासपोर्ट बरामद

पुलिस ने सभी लोगों से जब वैध पासपोर्ट मांगा तो वह नहीं दिखा सके। कमल अपने को बनर्जी बताता था, जिससे किसी को कोई शक न हो और उसे लोग बंगाली मानते थे। पुलिस ने आरोपितों के पास से तीन बांग्लादेशी पासपोर्ट, आधार कार्ड समेत अन्य दस्तावेज बरामद किये हैं।

14 दिन की रिमांड मिली

पलिस अधीक्षक ने बताया कि चारों आरोपियों को पकड़कर दीवानी कचहरी स्थित एसीजीएम कोर्ट नंबर चार में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की रिमांड में जेल भेज दिया गया है।पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल ने बताया कि बिना वीजा के अवैध तरीके से रहने पर चार बांग्लादेशियों को पकड़ा गया है। जांच कराई जा रही है कि इन सबके रहने के यहां मकसद क्या था।

Updated : 20 April 2024 10:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top