Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली-NCR में 100 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस अलर्ट, बम स्क्वॉड मौके पर पहुंचा

दिल्ली-NCR में 100 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस अलर्ट, बम स्क्वॉड मौके पर पहुंचा

दिल्ली पुलिस का कहना है कि राष्ट्रीय राजधानी के कई स्कूलों से ऐसी सूचना मिली। अभी तक की जांच का निचोड़ यह है कि कल से अब तक कई स्कूलों को ऐसा ई-मेल भेजा गया।

दिल्ली-NCR में 100 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस अलर्ट, बम स्क्वॉड मौके पर पहुंचा
X

नईदिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह सौ से अधिक स्कूलों में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया। इन शिक्षण संस्थाओं को यह चेतावनी ई-मेल से दी गई। पुलिस के मुताबिक ई- मेल एक ही आईपी एड्रेस से भेजे हैं। टीम आईपी एड्रेस की जांच कर रही है। स्कूलों को खाली करवा कर कोना-कोना छाना जा रहा है। सबसे पहले द्वारका सेक्टर-तीन के दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में बम होने की सूचना सामने आई। दिल्ली पुलिस को अब तक कम से कम 50 स्थानों से बम होने की सूचना प्राप्त हुई है।

दिल्ली पुलिस डीपीएस द्वारका का चप्पा-चप्पा छान रही है।अब तक कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला है। बम निरोधक दस्ता भी मौजूद है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि राष्ट्रीय राजधानी के कई स्कूलों से ऐसी सूचना मिली। अभी तक की जांच का निचोड़ यह है कि कल से अब तक कई स्कूलों को ऐसा ई-मेल भेजा गया। सभी का पैटर्न एक है। ई-मेल में डेट लाइन का नहीं बीसीसी का जिक्र है। इसका मतलब एक ई-मेल कई जगह भेजा गया है। आला पुलिस अधिकारियों के मुताबिक संभव है ऐसे ई-मेल और भी कुछ स्कूलों को भेजे गए हों। वैसे अब तक 50 फोन कॉल्स बम से संबंधित प्राप्त हो चुकी हैं।

आईपी एड्रेस की जांच शुरू

इससे एक दिन पहले गीता कॉलोनी के चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय में बम होने की सूचना मिली थी। बुधवार सुबह ऐसी ही सूचना पर डीपीएस द्वारका प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। बिना समय गंवाए पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस फौरन पहुंची। दमकल विभाग और बम निरोधक दस्ता डीपीएस में मौजूद है। सारे स्कूल की तलाशी ली जा रही है। बच्चों को घर भेज दिया गया। सुबह 6 बजे दमकल विभाग को डीसीपी द्वारका अंकित सिंह के हवाले से जानकारी दी गई कि पूरे स्कूल की तलाशी ली जा रही है। पुलिस की कई टीमें ई-मेल को वेरीफाई करने के साथ आईपी एड्रेस की जांच कर रही हैं। टेक्निकल सर्विलांस की मदद से ई-मेल भेजने वाले का पता लगा रही है।

Updated : 6 May 2024 2:36 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top