Home > देश > प्रधानमंत्री का राहुल गांधी पर तंज, 'कांग्रेस के शहजादे को वायनाड में भी संकट दिख रहा'

प्रधानमंत्री का राहुल गांधी पर तंज, 'कांग्रेस के शहजादे को वायनाड में भी संकट दिख रहा'

नांदेड़ में कांग्रेस पर जमकर बरसे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री का राहुल गांधी पर तंज, कांग्रेस के शहजादे को वायनाड में भी संकट दिख रहा
X

नांदेड़। महाराष्ट्र के नांदेड में एक रैली को संबोधित करते हुए आज पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि कांग्रेस के रवैये के कारण ही यहां के किसान गरीब होते गए और उद्योगों से जुड़ी संभावनाएं खत्म होती चली गई। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि लाखों युवाओं को पलायन करना पड़ा।

उन्होंने कहा कि 2024 का ये चुनाव केवल सरकार बनाने के लिए नहीं हो रहा है। इस चुनाव का लक्ष्य है, भारत को विकसित और आत्मनिर्भर बनाना। इसलिए, 2024 के चुनाव के मुद्दे सामान्य नहीं है। हर मुद्दा महत्वपूर्ण है, हर कदम महत्वपूर्ण है, हर संकल्प महत्वपूर्ण है।

इसलिए ये चुनाव भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए है।आज, मुझे यहां उपस्थित होकर खुशी हो रही है...मैं छत्रपति शिवाजी महाराज और बाबा साहेब अंबेडकर को अपनी हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। मैं इस पवित्र भूमि को नमन करता हूं जिसने साईं बाबा जैसे महान संतों को देखा है। परभणी का आशीर्वाद सचमुच ईश्वरीय आशीर्वाद से कम नहीं है!

140 करोड़ देशवासी गगनयान की सफलता भी देखेंगे

उन्होंने कहा कि हमने पिछले टर्म में चंद्रयान की सफलता को देखा है। इस चुनाव के बाद 140 करोड़ देशवासी गगनयान की सफलता भी देखेंगे। ये पहला चुनाव है, जब सेना के हथियारों से लेकर कोरोना की वैक्सीन तक, लोग आत्मनिर्भर भारत की सफलता की हर कोने में चर्चा कर रहे हैं। सिर्फ 10 वर्ष में देश ने विकास की एक लंबी दूरी तय कर ली है।

कांग्रेस ने देश का विभाजन करवा दिया

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस एक ऐसी बेल है, जिसकी अपनी न कोई जड़ है, न जमीन है और इसे जो सहारा देता है, ये उसे ही सूखा देती है। आजादी के समय कांग्रेस ने देश का विभाजन करवा दिया, आजादी के बाद कश्मीर की समस्या खड़ी कर दी। कांग्रेस ने 370 के बहाने बाबा साहेब का संविधान कश्मीर में लागू नहीं होने दिया।वहां के दलितों को इतने वर्षों तक अधिकार ही मिलने नहीं दिए। महाराष्ट्र में जब तक INDI अघाड़ी वालों ने जब तक सरकार चलाई, इन्होंने लगने ही नहीं दिया कि निजामों का कब्जा चला गया है, रजाकारों की मानसिकता यहां हावी थी।

वायनाड में भी संकट -

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन पर तीखा हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि 'कांग्रेस के शहजादे को भी वायनाड में संकट दिख रहा है। शहजादा और उनकी टोली 26 अप्रैल को वायनाड में वोटिंग का इंतजार कर रही है। 26 अप्रैल को वोटिंग के बाद, ये शहजादे के लिए एक और सुरक्षित सीट घोषित कर देंगे।'

Updated : 20 April 2024 8:16 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top